ashok gahlot
अशोक गहलोत

    Loading

    जयपुर: विपक्ष और जनता के लगातार दबाव के आगे झुकते हुए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अलवर मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय लिया है। जिसके लिए सरकार जल्द ही केंद्र सरकार को अपना निवेदन भेजने वाली है। रविवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। ज्ञात हो कि, राज्य की मुख्य विपक्षी दल भाजपा लगातार मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रही थी। 

    जारी की गई अधिसूचना में सरकार ने कहा, राज्य सरकार ने अलवर विमंदित बालिका के प्रकरण की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से कराने का निर्णय लिया है। जिसके लिए जल्द ही राज्य सरकार केंद्र सरकार को अनुशंसा भेजेगी।

    नहीं हुआ बच्ची के साथ बलात्कार 

    इसके पहले अलवर पुलिस ने बच्ची के साथ बलात्कार नहीं होने का दावा किया था। एसपी तेजस्विनी गौतम ने कहा, “पुलिस को मिले तकनीकी साक्ष्य और वीडियो के आधार पर रेप पीड़िता तिजारा फ्लाईओवर (घटना स्थल) पर स्वस्थ नजर आ रही है। डॉक्टरों ने कहा कि उसकी मेडिकल जांच से पता चलता है कि उसके निजी अंगों में कोई चोट नहीं है।”

    ज्ञात हो कि, मंगलवार को यह घटना सामने आई थी. पीड़िता उस दिन आखरी बार लोगों को 12 बजे दिखाई दी थी। तब वह खेत के रास्ते सड़क पर जा रही थी। लेकिन उसके बाद वो लहूलुहान हालत में ओवर ब्रिज के नीचे मिली थी। पहले उसे अलवर के स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया था। वहां से गंभीर हालत के चलते उसे जयपुर रेफर कर दिया गया था। जहां 8 घंटे चले लंबे ऑपरेशन के बाद उसकी जान बचाई गई।