पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  आज मिशन उत्तराखंड पर हैं। इसी के मद्देनजर पीएम मोदी की देहरादून (Dehradun) में आज बड़ी रैली होने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस रैली में सवा लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। इस रैली को भारतीय जनता पार्टी का चुनावु शंखनाद भी माना जा रहा है। 

    ज्ञात हो कि पीएम नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली के लिए परेड ग्राउंड में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जानकारी के अनुसार पीएम रैली से पहले 15728 करोड़ रुपये की 11 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। साथ ही 2573 करोड़ रुपये की लागत से राज्य में तैयार सात योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।  

    उल्लेखनीय है कि राज्य में कुछ ही महीने में विधानसभा के चुनाव होने हैं। यही कारण है कि पीएम मोदी की इस रैली को लेकर बीजेपी ने पहले से ही तैयारी शुरू की थी। सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित कई नेताओं ने पहले से ही रैली की तैयारियों पर अपनी नजर बनाई हुई है। वैसे प्रधानमंत्री मोदी का पिछले तीन महीने में ये तीसरा दौरा है। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रैली कर चुके हैं।