youth-took-out-rally-to-celebrate-hindu-new-year-community-attacked-with-stones-and-knives-a-serious

    Loading

    करौली: राजस्थान के करौली में हिन्दू नववर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित रैली पर समुदाय विशेष ने पत्थर और चाकू से हमला कर दिया। इस हमले के बाद इलाके में दंगा भड़क गया। उपद्रवियों ने इस दौरान एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और तीन दोपहिया को आग के हवाले कर दिया। इस हमले में 43 लोग सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिसमें एक व्यक्ति की हालात गंभीर बनी हुई है।

    शरीर में चाकू के कई निशान 

    जो व्यक्ति घायल हुआ है उसका नाम पुष्पेंद्र बताया जा रहा है। उसे जयुपर रेफर कर दिया गया है। अस्पातल पहुंचे घायलों के शरीर पर चाकू से वार किए जाने के निशान हैं। हालांकि डॉक्टर अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। वहीं हालात बिगड़ते देख प्रशासन ने आयोजित रैली को रद्द कर दिया है। 

    बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात 

    करौली में बिगड़े हालात काबू में करने के लिए प्रशासन की ओर से 50 पुलिस अधिकारी और 600 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। एडीजी संजीव नार्जरी, आईजी भरत मीणा, डीआईजी राहुल प्रकाश और एसपी मृदुल कछवाहा, आईजी भरतपुर प्रफुल कुमार खमेसरा और आईजी कानून व्यवस्था भरत मीणा मौके पर मौजूद हैं।

    भाजपा ने राज्य सरकार पर बोला हमला 

    वहीं अब इस दंगे को लेकर भाजपा ने राज्य सरकार पर हमला बोला है। विधानसभा में उपनेता विपक्ष राजेंद्र राठोड ने कहा, “करौली में हटवारा बाजार में हिन्दू नव संवत्सर पर निकाली जा रही बाइक रैली पर असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव करना व आगजनी की घटना होना पुलिस की अदूरदर्शिता व अकर्मण्यता का परिणाम है। जब प्रशासन को रैली की जानकारी पहले से ही थी तो असामाजिक तत्वों को एकत्रित होने क्यों दिया?

    उन्होंने कहा, “असामाजिक तत्वों के दुस्साहस के समक्ष पुलिस बौनी हो गई है। जूलूस पर पथराव निकृष्ट लोगों की साजिश का हिस्सा है जिसकी मैं कड़ी भर्त्सना करता हूं। धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। आमजन से शांति की अपील है।”