Sinhanath temple
ANI Photo

    Loading

    भुवनेश्वर. ओडिशा के कटक में शनिवार को मकर संक्रांति मेले में बडंबा-गोपीनाथपुर टी-ब्रिज पर मची भगदड़ में एक की मौत हो गई है। जबकि, 20 घायल हो गए हैं, जिसमे से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को बडंबा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया है।

    बडंबा-नरसिंहपुर के विधायक और पूर्व मंत्री देबी प्रसाद मिश्रा ने पुष्टि की कि इस घटना में 45 वर्षीय अंजना स्वैन नामक महिला की मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को कटक शहर के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

    मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों के लिए पांच रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।  उन्होंने कहा, “घायलों का मुफ्त इलाज किया जाएगा और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

    अथागढ़ के उप जिलाधिकारी हेमंत कुमार स्वैन ने कहा कि यहां आयोजित एक मेले में दोपहर के समय महिलाओं और बच्चों सहित श्रद्धालुओं की संख्या में अचानक वृद्धि होने हुई। श्रद्धालु भगवान सिंहनाथ के दर्शन के लिए आए थे।

    बता दें कि कोरोना महामारी के कारण लोग मंदिर में दर्शन करने के लिए नहीं आ सके थे। जिसके चलते इस साल मंदिर में श्रद्धालुओं बड़ी संख्या में दर्शन के लिए आए।

    उत्सव किया गया रद्द

    उत्सव रद्द कर दिया गया है और कटक जिला प्रशासन द्वारा मंदिर में भक्तों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने दो दिन सीआरपीसी के दुर्ग की धारा 144 भी लगा दी है। अथागढ़ के उप जिलाधिकारी पूरी घटना की जांच करेंगे। वहीं, कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तीन प्लाटून बल तैनात किया गया है।

    मकर मेला हर साल महानदी नदी के तट पर मंदिर के पास आयोजित किया जाता है। उप जिलाधिकारी ने बताया कि कटक, खुर्दा, पुरी, अंगुल, ढेंकनाल, बौद्ध और नयागढ़ जिलों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने आते हैं।