Maharashtra Floods : BJP is misleading people about the help from Center for Maharashtra Floods: NCP
File

    Loading

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Government) ने चित्तूर, नेल्लोर, कडपा और अनंतपुर जिलों में बाढ़ की स्थिति पर समीक्षा बैठक के बाद सभी बाढ़ प्रभावित परिवारों को चावल, दाल, खाद्य तेल, प्याज और आलू जैसी आवश्यक वस्तुओं को मुफ्त में वितरित करने का निर्णय लिया है।

    बता दें कि आंध्र प्रदेश में पेन्ना नदी के उफान पर होने से भारी तबाही मची है। जिसके कारन राज्य को दक्षिण तथा पूर्व से जोड़ने वाले मुख्य रेल और सड़क मार्ग से संपर्क रविवार को टूट गया। वहीं पाडुगुपाडु में सड़क पर पानी भरने के बाद एसपीएस नेल्लोर जिले में चेन्नई-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग-16 को बंद कर दिया गया।  बाढ़ का पानी आने रेल की पटरियों पर आने  के कारण चेन्नई-विजयवाड़ा मार्ग पर 17 एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। तीन अन्य ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया या उनका मार्ग परिवर्तित किया गया। 

    गौरतलब है कि राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने रविवार को कहा कि एसपीएस नेल्लोर जिले में सोमासिला जलाशय से दो लाख क्यूसेक से अधिक बाढ़ का पानी बह गया, जिससे इलाका जलमग्न हो गया। इससे कोवुरु में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 भी बाधित हो गया है। इसके बाद नेल्लोर और विजयवाड़ा के बीच एनएच-16 पर यातायात निलंबित कर दिया गया जिससे सैकड़ों वाहन कई किलोमीटर तक फंस गए। बस सेवाएं बाधित होने के कारण नेल्लोर आरटीएस बस स्टेशन पर सैकड़ों यात्री फंस गए है।