Boat Sinks
ANI Photo

    गुवाहाटी. असम (Assam) के डिब्रूगढ़ जिले (Dibrugarh District) में रविवार को ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) में एक नाव डूबने से कम से कम पांच लोग लापता हैं। नाव में कुल 9 लोग सवार थे जिसमें से 4 को बचा लिया गया है। बाकी लापता लोगों की तलाश जारी है। ASP बिटुल चेतिया ने बताया, आज सुबह 9 लोग एक नाव में आ रहे थे, इस दौरान अचानक नाव डूब गई। 4 लोगों को बचा लिया गया। बाकी लोगों की तलाश जारी है। NDRF और SDRF द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

    चेतिया ने बताया कि डिब्रूगढ़ के उपायुक्त बिस्वजीत पेगू, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी, अग्निशमन और आपात सेवा के कर्मी और अन्य अधिकारी मौके पर हैं। उन्होंने बताया कि लापता लोगों में शंकर यादव, संगकुर कुर्मी, धमन दास और किशन यादव शामिल हैं। डिब्रूगढ़ जिले में ब्रह्मपुत्र का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

    उधर, कछार जिले के बोराखाई चाय बागान में कल 18 जून को हुए भूस्खलन में 2 लोगों की मौत हो गई। कछार जिला परिषद अध्यक्ष, अमिताभ राय ने कहा, भूस्खलन की घटना में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों पीड़ितों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

    गुवाहाटी स्थित रक्षा पीआरओ ने बताया कि, “भारतीय सेना का बाढ़ बचाव अभियान असम के 7 ज़िलों में लगातार चौथे दिन भी जारी है। गंभीर रोगियों, बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 4,500 फंसे हुए स्थानीय लोगों को बचाया गया है। राहत शिविरों को समय पर राहत सामग्री की आपूर्ति प्रदान की गई।”