CM अरविंद केजरीवाल ने गोवा के मुख्यमंत्री पर कसा तंज, बोले- प्रमोद सावंत हमें कर रहे हैं कॉपी

    Loading

    पणजी. गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election) की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। सभी पार्टियां अपने वोटरों को लुभाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रही है। कोई मुफ्त बिजली तो कोई मुफ्त पानी के वादे कर रहा है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को गोवा के मुख्यमंत्री पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) हमें कॉपी कर रहे हैं।

    प्रमोद सावंत के कॉपी करने वाले बयान पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, “प्रमोद सावंत हमें कॉपी कर रहे हैं, मैंने कहा हम बिजली मुफ़्त देंगे तो उन्होंने एक हफ़्ते बाद पानी मुफ़्त ​कर दिया। मैंने कहा कि हम रोज़गार देंगे तो उन्होंने कहा कि मैं 10,000 नौकरी दूंगा। मैंने कहा कि हम अयोध्या में तीर्थ यात्रा कराएंगे तो उन्होंने कहा कि मैं स्थानीय मंदिर में यात्रा कराऊंगा।”

    गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में राज्य में आप की सरकार बनने पर मुफ्त तीर्थयात्रा की बात कही थी। जिसे सावंत ने अपनी योजना बताया था। सावंत ने कहा कि, “मैंने इसका एलान अपने बजट में किया था और मेरी इस योजना पर काम भी चल रहा है। इसका पंजीकरण भी शुरू हो गया है। केजरीवाल मेरी योजना की नकल कर रहे हैं। वह इसके आदी हैं। वह एक ‘कॉपी मास्टर’ हैं।”

    बता दें कि अरविंद केजरीवाल गोवा में दो दिन के दौरे पर आए हैं। उनसे जब पूछा गया कि क्या वे मंदिर जाकर ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ में संलिप्त हो रहे हैं? तो उन्होंने कहा, “क्या आप मंदिर जाते हैं? मैं भी मंदिर जाता हूं। मंदिर जाने में कुछ भी गलत नहीं है। वहां जाने पर आपको शांति मिलती है। उनकी (सॉफ्ट हिंदुत्व का आरोप लगाने वाले) क्या आपत्ति है? इसमें आपत्ति क्यों होनी चाहिए? मैं मंदिर जा रहा हूं क्योंकि मैं एक हिंदू हूं। मेरी पत्नी गौरीशंकर मंदिर जाती हैं।”

    वहीं CM केजीरवाल ने भंडारी समुदाय से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह गोवा में भी विकास गतिविधियां होंगी। सभी समुदाय राज्य के विकास की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने (अशोक नाइक) कुछ मुद्दों को उठाया है जिन पर हम चर्चा करेंगे; कुछ दिनों में गोमांतक भंडारी समाज को अपने फैसले से अवगत करा देंगे।

    इस दौरान पणजी में माइनिंग पीपुल्स फ्रंट के संयोजक पुती गांवकर दिल्ली के मुख्यमंत्री  की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। केजीरवाल ने कहा, “आज पुती गांवकर AAP पार्टी में शामिल हुए हैं। उनके AAP में शामिल होने से पार्टी को मज़बूती मिलेगी।” उन्होंने कहा, “मैंने पुती गांवकर को आश्वासन दिया है कि अगर गोवा में AAP की सरकार बनी तो हम इनके साथ मिलकर और इनकी मार्गदर्शन में ज़्यादा से ज़्यादा 6 महीने में माइनिंग का काम शुरू कर देंगे।”