Haryana: Legislative Speaker Corona infected, including Kam Khattar

    Loading

    चंडीगढ़: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने राज्य की विभिन्न जेलों में बंद या वर्तमान में पैरोल पर बंद 250 कैदियों की सजा माफ करने की घोषणा की है, जिनकी सजा में 6 महीने या उससे कम शेष है। उन्होंने कहा है कि यह घोषणा जघन्य अपराधों के दोषियों पर लागू नहीं होगी। 

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को हरियाणा राज्य की स्थापना के 56वें दिवस पर राज्य की जेलों में बंद लगभग 250 कैदियों की सजा माफ करने समेत अनेक कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की है। इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार के 7 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से सुशासन और प्रशासनिक सुधार लाना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। 

    उन्होंने कहा कि सरकार ने अंत्योदय की भावना को कायम रखते हुए, पिछले साढ़े सात वर्षों में केवल परिवार पहचान पत्र जैसी प्रमुख जनकल्याणकारी योजनाओं को ही लागू नहीं किया गया बल्कि सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए समर्पित प्रयास किए गए हैं।

    मुख्यमंत्री ने आगे कहा राज्य के लोगों के लिए त्यौहारों का तोहफा देते पुरानी कॉलोनियों में बिजली कनेक्शन जारी करने, नए साइबर पुलिस थानों की स्थापना, पुलिसकर्मियों के लिए द्विवार्षिक चिकित्सा जांच, पंचायत संरक्षक योजना की शुरुआत करने की घोषणा की है।