TMC MP Saugata Roy
ANI Photo

    Loading

    कोलकाता. देवी काली (Devi) को लेकर विवादित बयान देने वाली तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। भाजपा (BJP) लगातार सांसद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रही है। वहीं, खुद टीएमसी ने महुआ के बयान की निंदा की और किनारा काट लिया है। टीएमसी ने साफ तौर पर कहा है कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है और महुआ मोइत्रा का यह बयान निजी बयान है। बता दें कि मोइत्रा के खिलाफ कई जगह केस भी दर्ज की गई है।

    महुआ मोइत्रा के बयान पर टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा कि, “हमने अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है। पार्टी अभी भी विचार कर रही है और उचित समय पर फैसला करेगी।”

    रॉय ने कहा, “हम ऐसी टिप्पणियों का अनुमोदन नहीं करते हैं। टीएमसी में सभी धर्मों का सम्मान है और पार्टी किसी भी धार्मिक विवाद में नहीं पड़ना चाहती। यह हमारी पार्टी का बयान सभी धर्मों में मायने रखता है।”

    गौरतलब है कि, महुआ मोइत्रा ने बीते मंगलवार (5 जुलाई) को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि जिस तरह हर व्यक्ति को अपने तरीके से पाने देवी-देवताओं की पूजा करने का हक है, उसी तरह बतौर एक व्यक्ति उन्हें देवी काली की मांस भक्षण करने वाली एवं मदिरा स्वीकार करने वाली देवी के रूप में कल्पना करने का भी पूरा अधिकार है।