Hemant government is filling its vault by cutting the stomach of the poor - Mayor Dr. Asha Lakra

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ मंदिर (Baba Vaidyanath Temple) में कार्यरत सफाई कर्मियों (Sanitation Workers) से बुधवार (Wednesday) को  मुलाकात के दौरान भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री सह रांची की मेयर डॉ. आशा लकड़ा (Dr. Asha Lakra) ने कहा कि हेमंत सरकार गरीबों का पेट काटकर अपनी तिजोरी भर रही है।

    जिस राज्य की जनता सरकार की कार्यप्रणाली से खुश न हो, उस राज्य का भला कतई नहीं हो सकता। क्या राज्य सरकार के पास इतने पैसे भी नहीं हैं कि इन सफाईकर्मियों के बकाए वेतन का भुगतान किया जा सके। ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीबों का शोषण न करे। अविलंब इन सफाईकर्मियों के लंबित वेतन का भुगतान सुनिश्चित करें। उन्होंने सफाईकर्मियों को आश्वस्त करते हुए कहा उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

    बच्चों की शिक्षा पैसे के अभाव में बाधित हो रही है

    डॉ. आशा लकड़ा ने झारखंड के देवघर में स्थापित बाबा वैद्यनाथ मंदिर में पर्यटन विभाग द्वारा मंदिर का साफ-सफाई का कार्य कर रहे 16 सफाईकर्मियों से मुलाकात कर उनकी पीड़ा सुनी। सफाईकर्मियों ने राष्ट्रीय मंत्री को बताया कि हेमंत सोरेन की सरकार बनने के बाद उन्हें वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। वर्ष 2018 से अब तक का वेतन बकाया है। ऐसी परिस्थिति में उनके हालात खराब हैं। परिवार के भरण-पोषण और बच्चों की शिक्षा पैसे के अभाव में बाधित हो रही है।

    हमेशा सहयोग की भावना के साथ खड़े रहते हैं

    सफाईकर्मियों ने राष्ट्रीय मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि उनकी समस्याओं पर उचित पहल करते हुए जल्द से जल्द बकाए वेतन का भुगतान कराएं। इस क्रम में सफाईकर्मी अश्रुपूर्ण आंखों के साथ राष्ट्रीय मंत्री का पैर छूने आगे बढ़े तो भावुकता वश डॉ. आशा लकड़ा ने उनके हाथ पकड़ लिए और कहा कि आप सभी के कारण ही बाबा वैद्यनाथ मंदिर स्वच्छ है। स्वच्छ स्थल पर ही भगवान शिव का वास होता है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री स्वच्छता कर्मियों के सुख-दुःख में हमेशा सहयोग की भावना के साथ खड़े रहते हैं। 

    इस अवसर पर सफाईकर्मी बबीता देवी, पार्वती देवी, राधा देवी, सरस्वती देवी, दिलीप राम, दिलीप वर्मा, विकास चंद्र झा, संजय झा, जितनी देवी, प्रमिला देवी, ललिता देवी, विकास वर्मा, चंचला देवी, गुड़िया देवी, पूनम देवी इत्यादि उपस्थित थे।