Hemant Soren took stock of the preparations for the state level function organized on 29th December on the second anniversary of the state government

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन (Hemant Soren) आज रांची (Ranchi) स्थित मोरहाबादी मैदान (Morhabadi Ground) पहुंचकर राज्य सरकार की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर 29 दिसंबर  को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने तैयारियों के संबंध में वहां उपस्थित पदाधिकारियों से बिंदुवार पूरी जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को कोविड-19 (Covid-19) गाइडलाइन (Guideline) को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले लाभुकों, आमजनों और अतिथियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कर कार्यक्रम की तैयारी करने का निर्देश दिया। 

    उन्होंने समारोह में सम्मिलित होने वाले आगंतुकों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था, एलईडी स्क्रीन्स की व्यवस्था सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने का भी निर्देश दिया है। उल्लेखनीय है कि 29 दिसंबर को पूर्वाह्नन 11:55 बजे से राजधानी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में राज्य सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा।

    समारोह में पांच हजार आगंतुकों सम्मिलित होने का है अनुमान  

    कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम स्थल में लगभग 5 हजार लोगों के बैठने की मुकम्मल व्यवस्था की गई है। इस समारोह में राज्य के विभिन्न जिलों से लाभुक एवं आगंतुक उपस्थित होंगे। राज्य स्तरीय समारोह से सभी जिले एलइडी स्क्रीन्स के माध्यम से ऑनलाइन जुड़े रहेंगे। 

    मौके पर राज्य के मुख्य सचिव  सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  राजीव अरुण एक्का, प्रधान सचिव वंदना दादेल, मुख्यमंत्री के सचिव  विनय कुमार चौबे, सचिव के.के. सोन, सचिव पूजा सिंघल, सचिव अमिताभ कौशल, सचिव  प्रशांत कुमार, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग  राजीव लोचन बख्शी, नगर आयुक्त मुकेश कुमार, उपायुक्त रांची  छवि रंजन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।