RAIN
FILE PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में चक्रवाती तूफान मैंडूस की वजह से तबाही मच गई है। इसके प्रभाव से आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और उत्तरी तटीय तमिलनाडु में जमकर बरसात हुई है। वहीं, मैंडूस तूफान (Cyclone Mandous) असर अब कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु और आस-पास के जिलों में भी देखने को मिला है।

    मौसम विभाग (IMD) ने बेंगलुरु और आस-पास के जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा रविवार के लिए जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, आमतौर आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना है।

    मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, मैंडूस अब एक डिप्रेशन में कमजोर हो गया है। हालांकि, इसके असर से दक्षिण आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक और उत्तर आंतरिक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना हो सकती है। इसके अलावा तेलंगाना में हल्की बारिश के साथ कुछ जगहों पर मध्यम बारिश हो सकती है।

    IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अधिकतर इलाकों और तटीय व उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के कुछ जगहों में आज भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि बेंगलुरु ग्रामीण, चित्रदुर्ग, मांडया, रामनगरा और तुमकुर जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

     बता दें कि मैंडूस तूफान 9-10 दिसंबर की दरमियानी रात को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के पास स्थित मामल्लापुरम में तट से टकराया था। जिसके बाद तूफान मैंडूस गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील होकर कमजोर पड़ गया था। लेकिन इसके प्रभाव से आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय और रायलसीमा जिलों के कई हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश हुई।