Jharkhand minister Hafizul Hasan paid tribute to former prime minister Manmohan Singh alive

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : एम्स (AIIMS)में इलाजरत पूर्व प्रधानमंत्री (Former Prime Minister) मनमोहन सिंह (Manmohan Singh ) को मधुपुर से झामुमो के विधायक और  झारखंड सरकार (Jharkhand Government) के पर्यटन और खेल मंत्री, हफिजुल हसन अंसारी ने जीते जी श्रद्धांजलि दे दी। मंत्री  हफीजुल हसन के इस अजीबोगरीब बयान से लोग हतप्रभ हैं।

    मंत्री ने झारखंड के देवघर जिले में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज एक सबसे बड़ी दुःख की खबर है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का निधन हो गया। मनमोहन सिंह ने हिन्दुस्तान को आगे बढ़ाने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज आप जो भी तरक्की हिंदुस्तान में देख रहे है, उसमें मनमोहन सिंह का बहुत बड़ा योगदान है। मंत्री हफिजुल ने मनमोहन सिंह को जीते जी न सिर्फ श्रद्धांजलि दे दी, बल्कि सभा में उपस्थित लोगों से श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन भी रखवाया।

    हफिजुल की इस घोर गलती से जहां आम लोग हतप्रभ हैं वहीं विपक्ष के नेताओं ने मंत्री का जमकर चटखारा लिया साथ ही हफिजुल के इस गलती के लिए उन्हें माफी मांगने की भी मांग की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सांसद जयंत सिन्हा ने हफिजुल के इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि एम्स में इलाजरत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्दी पूर्ण स्वस्थ होने के लिए जहां एक ओर  देशभर के लोग दुआएं कर रहे हैं, वहां कांग्रेस गठबंधन वाली झारखंड सरकार के मंत्री ही मनमोहन सिंह को जीते जी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

    देवघर में सभा को संबोधित करते हुए जब मंत्री हफिजुल ने उक्त बयान देकर मौन रखवाया तभी एक जानकर नव युवक ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद मंत्री का यह बयान सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है।