Will win the fight for reservation soon with OBC convention and public cooperation : Amba Prasad

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : झारखंड (Jharkhand) के बड़कागांव प्रखंड महाविद्यालय परिसर में आज प्रखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (Block Congress Committee President) विशेश्वर नाथ चौबे (Visheshwar Nath Chaubey) की अध्यक्षता में एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से राज्य में ओबीसी समुदाय को जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देने  की मांग को लेकर विशेष चर्चा की गई और आगामी 25 अक्टूबर को आयोजित की जाने वाली सम्मलेन पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में मौजूद विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि ओबीसी को उनकी जनसंख्या के अनुपात पर आरक्षण प्रदान करने के लिए मेरे द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। 

    अंबा ने कहा कि झारखंड में ओबीसी समुदाय के लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन व्यतीत कर रहे हैं। राज्य में ओबीसी की तकरीबन 52% जनसंख्या होने के बावजूद सरकारी नौकरियों में उनके हक का आरक्षण नहीं मिल रहा है। झारखंड में वर्तमान समय में मात्र 14% आरक्षण ओबीसी समुदाय को दिया जा रहा है जो कि अन्य राज्यों की तुलना में बहुत  कम है। उन्हें उचित हक और अधिकार प्राप्त हो इसके लिए आरक्षण की सीमा को बढ़ाया जाना नितांत आवश्यक है।  

    जन सहयोग से आरक्षण की लड़ाई को जीता जाएगा

    उन्होंने कहा कि ओबीसी समुदाय को कम से कम 27% आरक्षण प्राप्त हो इसके लिए पूरे प्रदेश से आरक्षण की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि कम से कम 27% आरक्षण दिलवाने के लिए जिला स्तर और राज्य स्तर पर भी सम्मेलन आयोजित की जाएगी, और राज्य के सभी जिलों से क्रांति यात्रा निकाली जाएगी और जन सहयोग से आरक्षण की लड़ाई को जीता जाएगा।

    सभी समुदायों का समर्थन लिया जाएगा

    बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दिनांक 25 अक्टूबर, सोमवार को 12:00 बजे बड़कागांव प्लस टू उच्च विद्यालय खेल मैदान में सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, सम्मेलन में राज्य के कई मंत्री, विधायक मौजूद रहेंगे, जिसमें ओबीसी समुदाय को उनकी जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण प्रदान करने के लिए सभी समुदायों का समर्थन लिया जाएगा। 

    बैठक में प्रखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  विशेश्वर नाथ चौबे, संजय महतो, सुरेश प्रसाद, चंद्रिका प्रसाद, ओम प्रकाश प्रसाद, देवनारायण राम, फागू राम, इंद्रदेव नायक, मनोज ठाकुर, गिरेंद्र प्रसाद ,मोहम्मद तसलीम ,शमशेर आलम और अन्य मौजूद थे।