MiG-29K Fighter
File Photo

Loading

पणजी. गोवा (Goa) के डाबोलिम एयरपोर्ट (Dabolim Airport) पर मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया। दरअसल, उड़ान भरने से कुछ देर पहले भारतीय नौसेना (Indian Navy) के लड़ाकू विमान MiG-29K का टायर फट गया। यह घटना टैक्सीवे पर घटी, जहां विमान का टायर फंस गया। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

जानकारी के मुताबिक जब विमान अपनी नियमित उड़ान से पहले टैक्सीवे पर था, तब उसका टायर फटा। इस घटना के मद्देनजर एयरपोर्ट के रनवे को शाम 4 बजे तक परिचालन के लिए बंद कर दिया, जिससे 10 यात्री उड़ानों की सेवाएं प्रभावित हुईं और कुछ उड़ानों को मोपा में मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।”

नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा, “जब विमान अपनी नियमित उड़ान से पहले टैक्सीवे पर था, तो उसका टायर फट गया। इसके तुरंत बाद, फायर ब्रिगेड और अन्य सेवाओं को मौके पर भेजा गया।” उन्होंने कहा, एकल सीट वाले लड़ाकू विमान को टैक्सीवे से दूर ले जाया जाएगा।”

गौरतलब है कि डाबोलिम एयरपोर्ट अन्य नागरिक हवाई अड्डों की तरह भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) द्वारा संचालित है, यह भारतीय नौसेना के आईएनएस हंसा नौसैनिक अड्डे पर स्थित है। हवाई अड्डा दक्षिण गोवा जिले में स्थित है। हालांकि, अधिकारियों ने घटना के समय का खुलासा नहीं किया है।