BJP released the list of 91 more candidates for Uttar Pradesh elections, read details

    नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी संग्राम जारी है। इन सब के बीच भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (BJP 2nd List for Punjab Election) जारी की है। बीजेपी द्वारा जारी लिस्ट में 27 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले भाजपा ने पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 34 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। 

    ज्ञात हो कि भाजपा ने अब तक 61 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। वैसे बीजेपी पंजाब में 65 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। ऐसे में वह चार और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी। भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट में दिग्गज कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के भाई फतेह बाजवा को टिकट दिया है। उन्हें बीजेपी ने बटाला विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है।

    जानें किसे कहां से मिला टिकट-

    गौर हो कि पंजाब विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले फतेह सिंह बाजवा ने बीजेपी का दामन थामा था। बीजेपी की इस लिस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला का नाम भी शामिल है। वे फगवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव में उतरे हैं।

    उल्लेखनीय है कि बीजेपी 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा की 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि उसके दो अन्य सहयोगी  लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) 37 और 15 सीटों पर इलेक्शन लड़ेंगे। साल 1997 के विधानसभा चुनावों के बाद यह पहला मौका है जब भाजपा अपने पूर्व सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के बैगर चुनाव मैदान में उतर रही है।