Exam में चीटिंग का ‘हाईटेक’ जुगाड़, चप्पल में लगी चिप और ब्लूटूथ की कीमत 6 लाख, 6 अरेस्ट

    Loading

    बीकानेर. राजस्थान (Rajasthan) में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच हुई राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। पुलिस ने परीक्षा बीच हाईटेक नकलची को गिरफ्तार किया हैं। नकचलीयों ने रीट एग्जाम (Rajasthan REET Exam 2021) के दौरान नकल करने की ऐसी योजना बनाई कि पुलिस भी दंग रह गई, हालांकि एग्जाम से पहले ही नकलची गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

    चप्पल में लगा रखा था ब्लूटूथ और चिप

    राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने रविवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) से पहले ही तीन परीक्षार्थियों सहित 6 लोगों को ब्लूटूथ डिवाइस लगी चप्पल के जरिये नकल के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी परीक्षा में चप्पल में छिपे हुए ब्लूटूथ और चिप के जरिये नकल की योजना बना रहे थे जो कि डिवाइस मोबाइल से कनेक्टेड थी।

    6 लाख में बेच रहे थे चप्पल 

    गंगाशहर थाना पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया कि इन शातिरों ने पूरे प्रदेश में नकल का ये हाईटेक डिवाइस बेचा है। फिलहाल पुलिस चप्पल खरीदने वाले 25 लोगों की पहचान कर चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस चप्पल की कीमत 6 लाख रुपये रखी गई थी।

    बस स्टैंड के पास से पकडे गए आरोपी 

    बीकानेर की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने जानकारी दी है कि ये लोग चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर परीक्षा में चीटिंग कराने की कोशिश कर रहे थे। इस मामले में त्रिलोक, ओमप्रकाश, मदन गोपाल, राम और किरण देवी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके पास से मोबाइल सिम कार्ड, ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य उपकरण भी बरामद हुए हैं। परीक्षा शुरू होने से आरोपियों को गंगाशहर के नया बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है।