राजस्थान में दलित की हत्या का हवाला दे भाजपा ने पूछा- कांग्रेस के शीर्ष नेता कब करेंगे वहां का दौरा

    Loading

    नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक दलित की पीट-पीट कर हत्या किए जाने संबंधी खबरों का हवाला देते हुए शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और सवाल पूछा कि क्या उसके शीर्ष नेता अपने मुख्यमंत्रियों के साथ घटनास्थल का दौरा करेंगे।

    भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि समाज में एक ऐसा भी वर्ग है जो इंसानों की कीमत इससे लगाता है कि अपराध भाजपा शासित प्रदेश में हुआ है कि कांग्रेस शासित प्रदेश में हुआ है।

    कुछ दिनों पूर्व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा, ‘‘आज उस मंडली से कोई सदस्य बाहर नहीं आया, किसी ने एक इंसान की जान को इतना महत्वपूर्ण भी नहीं समझा कि इस मुद्दे को उठाए।”

    भाटिया ने सवाल उठाया कि क्या अब कांग्रेस के शीर्ष नेता अपने मुख्यमंत्रियों के साथ राजस्थान जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान में एक दलित युवक को पीट-पीटकर मार दिया गया। जब इसकी तस्वीरें देखीं, तो ये देखकर किसी की भी आत्मा व्यथित हो जाएगी। राजस्थान में इससे पहले भी एक दलित युवक की इसी तरह हत्या कर दी गई थी। राजस्थान में सबसे ज्यादा संगीन अपराध हो रहे हैं।”

    उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासित राज्यों में मुख्यमंत्रियों की नाक के नीचे ऐसी बरबरता-पूर्वक हत्या हो जाती है और वह इसकी सुध नहीं लेते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान व अन्य कांग्रेस शासित प्रदेशों में दलितों का दमन किया जा रहा है।”(एजेंसी)