File Pic
File Pic

    Loading

    उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur Murder Case) में मंगलवार को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। जहां दो बदमाशों ने एक मासूम टेलर की दिनदहाड़े चाकू मारकर हत्या कर दी थी। जिससे पुरे देश में रोष का माहौल है। इस हत्या ने लोगों को झकझोर दिया है। इस बीच, इस्लामी संगठन जमीयत उलेमा-ए- हिंद ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।

    संगठन ने कहा, उदयपुर हत्याकांड एक अमानवीय कृत्य है जो कानून-व्यवस्था के लिए बेहद खतरनाक है। हम हमेशा कानून को हाथ में लेने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ हैं। यह घटना दुखद, गैर-इस्लामी है और बेहद निंदनीय है। इस मामले में राज्य का कानून उसी के मुताबिक काम करे। 

    जमीयत उलमा-ए-हिंद ने यह भी कहा कि, इसके अलावा, हम किसी भी धार्मिक व्यक्ति की गरिमा का अपमान करने या अपमानजनक शब्दों का उपयोग करके धर्म में विश्वास करने वालों की भावनाओं को आहत करने का कड़ा विरोध करते हैं। हम फिर से सरकार से मांग करते हैं कि पैगंबर का अपमान करने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। 

    यह है मामला 

    ज्ञात हो कि, उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में सोमवार को दो व्यक्तियों ने कन्हैयालाल नामक एक दर्जी की कथित रूप से गला काटकर हत्या कर दी और सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया। घटना के बाद रात 8 बजे उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया साथ ही कई जगह इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जनता से शांति बनाये रखने की अपील की है। कथित रूप से दिन दहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। 

    पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी

    बता दें कि, नूपुर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी की थी। जिसके बाद देश के कई जगहों पर दंगे हुए थे। लेकिन, कुछ लोग नूपुर शर्मा का समर्थन भी कर रहे थे 48 वर्षीय दर्जी कन्हैया लाल भी उन्हीं में से एक था। जानकारी के अनुसार, कन्हैया लाल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। जिसके बाद कुछ लोग कन्हैया लाल से काफी नाराज़ थे। उन्हें लगातार धमकियां भी मिल रही थी। जिसके बाद मंगलवार को दो लोग कन्हैया लाल के दूकान में कपड़े सिलवाने के बहाने से आए। और घटना को अंजाम दिया।