बर्फबारी (Photo Credits-ANI Twitter)
बर्फबारी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: देश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी (Snow Fall) हो रही है। इसके साथ ही मैदानी इलाकों में कोहरे और ठंड का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग (IMD) ने तीन दिन के अंदर उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में हल्की से मध्यम बरसात होने का अलर्ट जारी किया है। जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हो रही हैं। 

    ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण श्रीनगर में फ्लाइट्स पर असर पड़ा है। श्रीनगर एयरपोर्ट द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार बर्फबारी से विजिबिलिटी बहुत कम है जिसके कारण उड़ानों पर असर पड़ा है। 

    देखें वीडियो-

    वहीं आईएमडी ने अगले तीन-चार दिन में उत्तर भारत में शीतलहर से मामूली राहत मिलने का अनुमान जताया है। साथ ही आज उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। जबकि कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है।

    दिल्ली में आज सुबह से ही बारिश हो रही है। जिसके कारण कई इलाकों में पानी भर गया है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश में और अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार,  बंगाल और सिक्किम में सुबह के समय घना कोहरा छाया रह सकता है।