कोरोना तांडव के बीच दिल्ली में आज से वीकेंड कर्फ्यू शुरू, जानें क्या रहेगा खुला और क्या बंद

    Loading

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर थमा नहीं है। लगातार कोविड से संक्रमित मरीज सामने आ रहे है। यही कारण है कि सरकार ने एहतियातन वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगाने का ऐलान किया है जो आज से शुरू हो गया है। इस दौरान आपके मन में कई सवाल होंगे की आखिर क्या खुला रहेगा और क्या बंद? इस खबर के माध्यम से आप सभी सवालों के जवाब पा सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि राजधानी दिल्ली में 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार की रात 10 बजे से शुरू हुआ है जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों और छूट प्राप्त कैटेगरी के तहत आने वाले लोगों को छोड़कर अन्य लोगों की आवाजाही 55 घंटे तक बैन रहेगी। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में सार्वजनिक पार्क और मैदान को बंद रखने के लिए कहा गया है। जबकि शादी समारोह और अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोगों के शिरकत की इजाजत दी गई है। 

    उल्लेखनीय है कि दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन के कारण बाजारों, सड़कों, कॉलोनियों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्रशासन की पैनी नजर है। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों और आपातकालीन स्थिति का सामना करने वालों को ही अपने घरों से बाहर निकलने की इजाजत है। जो लोग भी बाहर निकलेंगे उन्हें सरकार द्वारा जारी ई-पास या वैध पहचान पत्र दिखाना होगा। 

    वहीं दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जिन्हें छूट दी गई है उसमें निजी चिकित्सा कर्मी जैसे डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, अस्पतालों, डायग्नोस्टिक ​​केंद्र, जांच प्रयोगशालाएं, क्लीनिक, फार्मेसी, दवा कंपनियों से जुड़े लोगों का समावेश है। जबकि कर्फ्यू के दौरान सिर्फ किराना, चिकित्सकीय उपकरण, दवा जैसी जरूरी चीजें बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। रेस्तरां बंद रहेंगे लेकिन पार्सल की सुविधा चालू रहेगी।