Vehicles set on fire by miscreants during clashes between two groups, at Kajipara in Howrah district West bengal
PTI Photo

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ममता बनर्जी की टीएमसी सरकार पर हमलावर है। वहीं, हुई हिंसा को लेकर केंद्र सरकार ने भी संज्ञान लिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यपाल से फ़ोन पर बात कर स्थिति की जायजा लिया। 

हीं दूसरी और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की है। इस याचिका में एनआईए जांच और ऐसे क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती की मांग की है। हाई कोर्ट ने बीजेपी की तरफ से दायर याचिका दायर करने की मंजूरी दी और उसे सोमवार 3 अप्रैल के लिए लिस्ट किया है। 

गृहमंत्री ने राज्यपाल से की बात 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को फोन कर हावड़ा में हुई हिंसा को लेकर स्थिति की जानकारी ली। गृहमंत्री ने इसे लेकर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से फोन पर बात की है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी ली है।

रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में हिंसा

उल्लेखनीय है कि हावड़ा शहर के काजीपाडा इलाके में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में हिंसा हुई। इसके बाद इलाके में पुलिस की भरी तैनाती की गई है। स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है। हिंसा के दौरान कई दुकानों में तोड़फोड़ कि गई वहीं कई गाड़ियों में आग भी लगा दी गई थी । फायर डिपार्टमेंट ने आग बुझाने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल का इस्तेमाल भी किया। 

‘हावड़ा की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है’

इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।  बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘हावड़ा की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।  हावड़ा में हिंसा के पीछे न तो हिंदू थे और न ही मुस्लिम थे।  बजरंग दल और अन्य ऐसे संगठनों के साथ बीजेपी हथियारों के साथ हुई इस हिंसा में शामिल थी। ’’