सीओ पुलिस लाइंस ने पुष्प गुच्छ देकर जवानों का स्वागत किया
सीओ पुलिस लाइंस ने पुष्प गुच्छ देकर जवानों का स्वागत किया

Loading

मुकेश श्रीवास्तव अयोध्या

अयोध्या: राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) परिसर की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के द्वारा गठित दस्ता एसएसएफ (SSF) की दो बटालियन अयोध्या पहुंच गई है। क्षेत्राधिकार अयोध्या एसके गौतम और सीओ पुलिस लाइंस ने पुष्प गुच्छ देकर जवानों का स्वागत किया। 280 एसएसएफ (280 SSF soldiers) के जवानों का ग्रुप पहले चरण में रामलला की सुरक्षा में तैनात होगा। 
 
राम जन्मभूमि समेत विशेष जगहों पर होगी SSF की सुरक्षा
अयोध्या, काशी और मथुरा के मंदिरों के साथ प्रदेश के हवाई अड्डे की सुरक्षा में एसएसएफ तैनात होगी। भगवान राम की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर तैनाती पहले SSF के जवानों की एक हफ्ते की स्पेशल ट्रेनिंग होगी। SSF का गठन पीएसी और उत्तर प्रदेश पुलिस के सर्वश्रेष्ठ सिपाहियों को मिलाकर किया गया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर रामलला अयोध्या काशी और मथुरा के मंदिरों के साथ प्रदेश के हवाई अड्डे की सुरक्षा में एसएसएफ तैनात होगी। मुख्यमंत्री के द्वारा गठित की गई स्पेशल फोर्स पहली बार रामलला की सुरक्षा में तैनात हो रही है। इसे रामजन्मभूमि परिसर के बाद प्रदेश के अन्य स्थलों पर तैनात किया जाएगा।
 
 
अभी रामलला सहित पूरे मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा सीआरपीएफ के हवाले है
बताते चले कि अभी रामलला सहित पूरे मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा सीआरपीएफ के हवाले है।जबकि राम जन्मभूमि परिसर सहित अयोध्या के यलो जोन की सुरक्षा पुलिस और पीएसी के हाथों में है। रामलला की सुरक्षा में हर वक्त उनका अंगरक्षक रहता है। जबकि सीआरपीएफ की 5 पुरुष और एक कंपनी महिला बटालियन राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात है। पीएसी की 12 कंपनी राम जन्मभूमि और लगभग दो कंपनी यलो जोन की सुरक्षा में तैनात की गई है।