उत्तर प्रदेश: पूर्व DGP जगमोहन यादव के खिलाफ मारपीट और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज

Loading

जौनपुर: जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर थाने की पुलिस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जगमोहन यादव के खिलाफ ग्राम प्रधान के साथ मारपीट और धमकी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के तरहठी गांव में जमीनी विवाद सुलझाने गये राजस्व विभाग की टीम व चकबंदी अधिकारियों के सामने पुलिस की मौजूदगी में जमकर बवाल हो गया।

ग्राम प्रधान समेत कई ग्रामीणों ने प्रदेश के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव व उनके परिवार पर जमीन कब्जा करने तथा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। ग्राम प्रधान समेत कई ग्रामीणों ने पूर्व डीजीपी पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया है।

मछली शहर के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अतर सिंह ने बताया कि मामले में ग्राम प्रधान चंद्रेश गुप्ता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (जानबूझकर स्‍वेच्‍छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके जांच शुरू कर दी गयी है। सीओ ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर सोमवार को राजस्व विभाग और चकबंदी अधिकारी पुलिस टीम के साथ तरहठी गांव के पंचायत भवन पहुंचकर शिकायत की जांच कर रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों के आरोप के हवाले से बताया कि पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के परिवार का गांव की कई सार्वजनिक जमीन पर अवैध कब्जा है।

इस सिलसिले टीम के सामने ग्रामीण अपनी अपनी शिकायत दर्ज करा रहे थे, उसी समय पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव भी मौके पर पहुंच गए। इसी बीच ग्राम प्रधान चन्द्रेश गुप्ता से उनकी कहासुनी शुरू हो गई जिसके चलते हंगामा होने लगा। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत करके मामला शांत कराया। सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी (एसडीएम) मछलीशहर ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा बुझाकर पुनः जांच शुरू कराई। पुलिस ने ग्राम प्रधान की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (एजेंसी)