Keshav Prasad Maurya
File Photo

Loading

 लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “मन की बात” लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम  ,ऐतिहासिक कार्यक्रम बन गया है। उन्होंने कहा की “मन की बात” के 100 वें एपिसोड पूरे होने पर उत्तर प्रदेश में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित स्वयं सहायता समूह की लगभग 70 लाख महिलाएं व मनरेगा के श्रमिक बन्धु भी सुनेंगे।उन्होंने बताया इस महीने के अंतिम रविवार को यानी 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री के “मन की बात” के 100 में एपिसोड का प्रसारण होगा।

देशवासियों के साथ किया जाता है  शेयर 

यह बहुत ही लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम है। “मन की बात”  में प्रधानमंत्री द्वारा बहुत ही प्रेरक और उत्साहजनक बातें की जाती है, जिससे लोगों के जीवन में एक नयी ऊर्जा व नये उत्साह का संचार होता है। उप मुख्यमंत्री ने कहा की “मन की बात”कार्यक्रम में लोगों के मन की बात जानकर और उन्हें देशवासियों के साथ शेयर किया जाता है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि “मन की बात” के 100वें  एपिसोड  को लेकर लोगों में बहुत उत्साह ,उमंग  और उत्सुकता है। प्रधानमंत्री के विचारों को सुनने का  “मन की बात” का यह एपिसोड बहुत ही यादगार साबित होगा। श्री मौर्य ने बताया कि “मन की बात” कार्यक्रम में सफलताओं के पीछे लोगों के योगदान को सराहा जाता है।

पिछले एपिसोड्स में ऐसी  सख्सियतो को खोजा गया ,जिन्होंने अपने क्षेत्र में विशेष योगदान किया है। “मन की बात” में जलवायु परिवर्तन, कृषि, कला, संस्कृति,स्वास्थ्य आदि सभी विषयों को शामिल किया गया। “मन की बात”में हर समाज के सामने कुछ नया पेश किया गया ताकि समाज को उसके बारे में जानकारी मिल सके ,इसका खास मकसद देश को एकता के सूत्र में बांधना और सबको साथ लेकर विकास करना है।