After the victory of BJP in UP, Mulayam Singh Yadav's granddaughter applied Tilak to CM Yogi, congratulated; Watch Video
Photo:@ANI/Twitter

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार दूसरी बार बीजेपी (BJP) की जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सत्ता की कुर्सी फिर से संभालने जा रहे हैं। इसके लिए उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं लगातार बधाई मिल रही हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने गुरुवार को अपनी बेटी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और उन्हें पार्टी की जीत पर बधाई दी। अपर्णा यादव की नन्ही बेटी का सीएम योगी को तिलक लगाते हुए वीडियो भी सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।  

    बता दें कि, अपर्णा यादव हाल ही में भाजपा में शामिल हुई थीं। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुईं अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी की संरक्षक और मुलायम सिंह यादव की बहू हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में मुलायम सिंह यादव की पोती को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते देखा जा सकता है। 

    गुरुवार को यूपी चुनाव के नतीजे सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश के चुनावों में एक बार फिर से बीजेपी ने जीत हासिल की। एक रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों ने जाति और धर्म की राजनीति को दफन कर दिया है, भाजपा ने गुरुवार को अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी को पछाड़ते हुए उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण राज्य में सत्ता में वापसी की।

    गुरुवार को आए चुनावी नतीजों के मुताबिक, भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 403 में से 255 सीटों पर जीत हासिल कर 41.29 फीसदी वोट शेयर हासिल कर सत्ता बरकरार रखी है। हालांकि, 2017 के विधानसभा चुनावों में पार्टी ने 312 सीटों के साथ शानदार जीत हासिल की थी।