up election
File Photo

    Loading

    फिरोज़ाबाद (उप्र): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चुनावी मौसम में राजनीतिक बयानबाज़ी लगातार तेज़ हो रही है। हर पार्टी से जुड़े उम्मीदवार (Party Candidates) और नेता वोटरों 9Voters) को लुभाने की कोशिश में जुटे हैं और इसलिए यूपी के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में कई दिग्गज नेता खुद मैदान में उतर चुके हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yada) ने बड़ा चुनावी वादा किया है। उन्होंने गुरुवार को एलान किया कि, सत्ता में आने पर वह लोगों को 10 रुपये में समाजवादी थाली देंगे। 

    एएनआई के अनुसार, फिरोज़ाबाद से सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘हमारी सरकार गरीबों को पौष्टिक खाना देगी। हमें अगर घी और सरसों का तेल गरीबों को मुफ्त में देना पड़ा तो हम वह भी देंगे। शहरों में गरीब मज़दूरों को भर पेट खाना नहीं मिल पा रहा है। हम उनके लिए कैंटीन बनाकर 10 रुपये में समाजवादी थाली देंगे। 

    बता दें कि, इससे पहले अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा था कि, अगर उनकी सरकार बनी तो पांच साल तक गरीबों को मुफ्त राशन के अलावा स्वास्थ्य बेहतर करने के लिए एक किलोग्राम घी भी दिया जाएगा। रायबरेली और उन्नाव में सपा के उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, इस समय गरीबों को जो राशन मिल रहा है, वह केवल चुनाव तक मिलने वाला है। चुनाव के बाद यह नहीं मिलेगा। पहले इसे नवंबर तक दिया जाना था, लेकिन जब उत्तर प्रदेश चुनाव की घोषणा की गई, तो उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन मार्च तक मिलेगा। दिल्ली के बजट में राशन का पैसा नहीं रखा है, क्योंकि वह जानते हैं कि मार्च में चुनाव खत्म हो जाएगा। 

    इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा था कि, समाजवादियों ने पहले भी राशन दिया था। जब तक सपा की सरकार है, हम अपने गरीबों को राशन देंगे। इसके साथ ही हम एक साल में सरसों का तेल के साथ-साथ दो सिलेंडर भी देंगे और गरीबों के स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए उन्हें एक किलोग्राम घी भी दिया जाएगा।