ANI Photo
ANI Photo

    Loading

    लखनऊ: आगरा जिले के फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक जितेंद्र वर्मा (MLA Jitendra Verma) ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव को इस्तीफा भेजने के बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए है। जिसके बाद सपा ने उन्हें आगरा से जिलाध्यक्ष बनाया है। 

    बता दें कि, पूर्व में सपा में शामिल रहे वर्मा को 2017 में भाजपा ने टिकट दिया था और वह फतेहाबाद सीट से चुनकर आए थे। लेकिन इस  बार उनका टिकट कट गया था। जिस वजह से नाराज चल रहे वर्मा ने इस्तीफा दे दिया। बता दें कि, बीजेपी ने फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा पर भरोसा जताया है। 

    समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा के पूर्व विधायक जितेंद्र वर्मा ने कहा, मैंने बीजेपी के लिए काम किया लेकिन इसके बावजूद मुझे टिकट नहीं दिया गया भाजपा ने कहा कि, वे युवाओं को बढ़ावा देंगे लेकिन 75 वर्षीय को टिकट दिया था। समाजवादी पार्टी यूपी में सरकार बनाएगी और हम लोगों के कल्याण के लिए काम करेंगे

    चुनावी टिकट न मिलने से नाराज जीतेन्द्र वर्मा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव को इस्तीफा भेजा है। इस्तीफे में उन्होंने लिखा, ‘मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें।” अपने दो लाइन के पत्र में वर्मा ने इसके अलावा कुछ नहीं लिखा है।

    त्यागपत्र दिये जाने के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ”इस्तीफा देने की बहुत सी वजह है। भाजपा में किसी कार्यकर्ता और विधायक की बिल्कुल चलती नहीं है। आप सेवा भाव से सेवा करेंगे और किसी परेशान किसान को खाद भी नहीं दिलवा सकते तो किस बात के विधायक हैं।” 

    उन्होंने कहा कि ”लोग गांव में जा रहे हैं तो सवाल पूछे जा रहे हैं, यह स्थिति विधायकों ने तो की नहीं है, व्यवस्था खराब है। सिस्‍टम संभाल कर रखते तो यह स्थित नहीं बनती।” वर्मा ने आगे कहा, ”सिर्फ मैं ही नहीं मेरे जैसे बहुत से विधायक हैं जो भाजपा छोड़कर चले जाएंगे।” अपने अगले फैसले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पता चल जाएगा।

    इससे पहले भी कई नेता बदल चुकें है पार्टी 

    उल्लेखनीय है कि, भाजपा से हाल के दिनों में सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, वन व पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान और आयुष मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी ने त्यागपत्र देकर सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बांदा के तिंदवारी के विधायक बृजेश प्रजापति, शाहजहांपुर के तिलहर के विधायक रोशन लाल वर्मा, कानपुर के बिल्हौर के विधायक भगवती प्रसाद सागर, औरैया के बिधूना के विधायक विनय शाक्य, खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे, बहराइच की नानपारा की विधायक माधुरी वर्मा और सीतापुर के विधायक राकेश राठौर भी भाजपा से इस्तीफा देने वालों में शामिल हैं।