Before the fifth phase of polling in Uttar Pradesh, Shiv Sena leader Aaditya Thackeray visits UP, will campaign in these districts
Photo:Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (UP Assembly Election 2022) में चौथे चरण के चुनाव (Elections) के लिए वोटिंग (Voting) हो चुकी है। ऐसे में आने वाले पांचवें चरण के विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री और शिवसेना (Shivsena) के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) के पोते आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) गुरुवार को उत्तर प्रदेश पहुंचेंगे। एएनआई के अनुसार, उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में आदित्य ठाकरे लोगों को अपनी पार्टी की विचारधारा से अवगत कराएंगे। 

    न्यूज़ एजेंसी ने बताया कि, 32 वर्षीय युवा नेता और पार्टी के उम्मीदवार राजू श्रीवास्तव के समर्थन के लिए महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, शिवसेना के लिए अपना प्रचार शुरू करेंगे। राजू श्रीवास्तव सिद्धार्थनगर जिले के 306-डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के एक कस्बे और तहसील डुमरियागंज में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

    बताया जा रहा है कि, आदित्य ठाकरे जनसभा को संबोधित करने के बाद शाम को एक और रैली को संबोधित करने के लिए प्रयागराज जिले के 265-कोरांव विधानसभा क्षेत्र का रुख करेंगे। शिवसेना की युवा शाखा, युवा सेना के अध्यक्ष, आदित्य ठाकरे के साथ शिवसेना सांसद संजय राउत भी मौजूद रहेंगे। दरअसल राउत ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि शिवसेना राज्य में चुनाव लड़ेगी। 

    राउत ने यह भी कहा था कि, समाजवादी पार्टी के साथ हमारे वैचारिक मतभेद हैं लेकिन हम अब राज्य (उत्तर प्रदेश) में बदलाव चाहते हैं। राउत ने पहले कहा था कि, हम लंबे समय से यूपी में काम कर रहे हैं, लेकिन चुनाव नहीं लड़ा क्योंकि हम पहले बीजेपी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे। 

    वैसे उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटें हैं जिनके लिए सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं। इनके लिए चार चरणों का मतदान 10, 14, 20 और 23 फरवरी को हुआ था। पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को होना है और शेष दो चरणों में 3 मार्च और 7 मार्च को होगा। इन चुनावों का रिज़ल्ट 10 मार्च को सामने आएगा।