Azam Khan
File Photo: ANI

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले तमाम पार्टियां अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतर चुकी हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Samajwadi Party Leader Azam Khan) को तगड़ा झटका लगा है।

    एएनआई के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को कोई राहत नहीं दी। आजम खान की आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत की मांग थी। कोर्ट ने उन्हें अपनी याचिका के साथ संबंधित अदालत का दरवाजा खटखटाने को कहा है।

    इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बीते गुरुवार को आजम खान की याचिका पर सुनवाई को स्थगित कर दिया था। याचिका में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत की मांग की गई थी। दरअसल, संबंधित पीठ गुरुवार को मामले की सुनवाई करने वाली थी लेकिन उपस्थित नहीं होने के कारण मामले को स्थगित कर दिया गया था। बता दें कि, चुनाव प्रचार के लिए आजम खान ने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आजम खान ने अपनी याचिका में कहा था कि, राज्य ने कथित तौर पर जमानत आवेदनों में कार्यवाही में उद्देश्यपूर्ण देरी करने के लिए उपलब्ध सभी साधनों को अपनाया है ताकि याचिकाकर्ता को उत्तर प्रदेश राज्य में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान जेल में रखा जाए। अपनी जमानत याचिका में आजम खान ने यह भी उल्लेख किया है कि उन्हें विभिन्न मामलों में एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है। बता दें कि, आजम खान पिछले साल फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद है।