चंद्रशेखर रावण ने ठोंकी सीएम योगी के खिलाफ ताल, गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

    Loading

    -राजेश मिश्र

    लखनऊ : विपक्षी गठबंधन में जगह पाने में नाकाम रहे युवा दलित नेता चंद्रशेखर आजाद रावण (Chandrashekhar Ravan) गोरखपुर (Gorakhpur) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के खिलाफ ताल ठोंकेंगे। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ तालमेल न हो पाने पर नाराज रावण ने पूरे प्रदेश में अपने प्रत्याशी उतारने का एलान कर दिया था और कहा था कि विपक्षी दलों को दलितों की जरुरत नहीं है। उन्होंने अब तक चार दर्जन सीटों पर अपने प्रत्याशियों का एलान भी कर दिया है।

    आजाद समाज पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट (Gorakhpur Sadar Seat) से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। आजाद की पार्टी ने गुरुवार को इसकी घोषणा कर दी। ऐसे में गोरखपुर की इस सीट पर मुकाबला कुछ दिलचस्प हो गया है। ऐसे में नजरें अब समाजवादी पार्टी पर हैं कि क्या चंद्रशेखर का समर्थन करके पार्टी योगी की राह मुश्किल करना चाहेगी? अखिलेश यादव से गुरुवार को इस पर सवाल भी किया गया, लेकिन फिलहाल उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया है।

    अखिलेश ने दिया गोलमोल जबाब

    सपा अध्यक्ष से जब गुरुवार को मीडिया के लोगों ने इस मामले में सवाल किया कि चंद्रशेखर ने सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है क्या सपा उन्हें समर्थन देगी? अखिलेश ने कहा कि हमारी पार्टी में भी कई लोगों ने आवेदन किया है। आज भी एक परिवार मिलने आया था। पार्टी आगे तय करेगी हमें क्या करना है। पार्टी गोरखपुर यूनिट से पूछेगी कि हमें आगे क्या करना है। सपा नेताओं का कहना है कि पार्टी इस सीट पर पूर्व में भाजपा से जुड़े रहे एक मंत्री के परिजन को मैदान में उतार सकती है। उधर कांग्रेस की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र सुनील शास्त्री को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। सुनील शास्त्री पूर्व में भाजपा में भी रह चुके हैं और कुछ ही दिन पहले फिर से कांग्रेस में लौटे हैं। शास्त्री पहले गोरखपुर से चुनाव लड़कर जीत चुके हैं।

    3 मार्च को होगा मतदान

    सपा से गठबंधन की कोशिशें नाकाम रहने के बाद आजाद की पार्टी ने अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद को सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट पर उतारने का ऐलान किया गया है। इस सीट पर छठे चरण में 3 मार्च को मतदान होगा। इस सीट पर अभी भाजपा के अलावा किसी अन्य प्रमुख दल ने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। भाजपा ने इस सीट से मुख्यमंत्री योगी को अपना उम्मीदवार बनाया है।