UP STF Arrested 2-arrested-for-sending-threat-mail-to-cm-yogi-adityanath-and-ram-mandir

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और अयोध्या के राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) और एसटीएफ चीफ को बम विस्फोट (Bomb Attack) कर उड़ाने की धमकी देने के मामले में पुलिस के विशेष कार्यबल (STF) ने बुधवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।  बताया जा रहा है कि भारतीय किसान मंच एवं भारतीय गौ सेवा परिषद के अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी (Devendra Tiwari) ने खुद ही इसकी साचिश रची थी।

साजिशकर्ता देवेंद्र तिवारी फरार 

ख़बरों की मानें तो, किसान मंच के नेता देवेंद्र तिवारी ने सुरक्षा और बड़ा नेता बनने के लिए अपने ही कर्मचारियों से खुद को धमकी भरा ईमेल कराया था। यूपी एसटीएफ ने इस मामले के दो आरोपियों ताहर सिंह व ओम प्रकाश मिश्रा को हिरासत में ले लिया है। जबकि मामले के साजिशकर्ता देवेंद्र तिवारी की तलाश की जा रही है।

STF ने जारी किया बयान

एसटीएफ द्वारा जारी बयान के मुताबिक एसटीएफ की एक टीम ने आज शाम यहां गोमती नगर स्थित विभूति खंड इलाके से ताहर सिंह और ओमप्रकाश मिश्रा नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों ही गोंडा के रहने वाले हैं।

राम मंदिर को बम से उडाने की धमकी

बयान के अनुसार इन दोनों ने ‘एट द रेट ऑफ आई देवेंद्र ऑफिस’ हैंडल से नवंबर में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एसटीएफ के प्रमुख अमिताभ यश और अयोध्या के राम मंदिर को बम से उडाने की धमकी दी।

धमकी भरे पोस्ट

जांच में प्रारंभिक तौर पर पता चला कि धमकी भरे पोस्ट संदेश देने के लिए ‘आलम अंसारी खान 608 एट द रेट ऑफ जीमेल डॉट कॉम’ और ‘जुबैरखानिसी 199 एट र रेट ऑफ जीमेल डॉट कॉम’ का इस्तेमाल किया गया है। इन मेल आईडी के तकनीकी विश्लेषण के बाद ताहर सिंह ने इन ईमेल आईडी को बनाया और ओम प्रकाश ने धमकी भरा संदेश भेजा।  गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ पर बताया कि वे एक पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट में काम करते हैं। एसटीएफ मामले की जांच कर रही है। (भाषा इनपुट के साथ)