PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में एक नारकोटिक्स मेथ (narcotics meth) बनाने की लैब का भंडाफोड़ हुआ है। इसकी कीमत 200 करोड़ रूपये बताई जा रही है। पुलिस लंबे समय से इसे पकड़ने के लिए काम कर रही थी। आखिरकार नोएडा पुलिस (Noida Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस मामले में पुलिस ने 9 विदेशी नागरिकों को पकड़ा है और उनके पूछताछ शुरू की है। 

ग्रेटर नोएडा पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह (Greater Noida Police Commissioner Laxmi Singh) ने बताया कि हमारी टीम काफी समय से इस पर काम कर रही थी। नारकोटिक्स मेथ बनाने की लैब पकड़ी गई है। इसकी कीमत 200 करोड़ रुपए है, इसके अलावा भारी मात्रा में कैमिकल पकड़े गए हैं, अब तक 9 विदेशी नागरिकों की गिरफ़्तारी की जा चुकी है। आगे की जांच जारी है। 

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में ड्रग्स माफिया के खिलाफ यह अब तक का सबसे बड़ा एक्शन है। पुलिस का दावा है कि यह ऐतिहासिक बरामदगी है। जिसमें लगभग 200 करोड़ रुपये की नारकोटिक्स एमडीएमए मेथ्स है। इसके अलावा भारी मात्रा में  केमिकल्स और रॉ मैटेरियल की रिकवरी की गयी है। जिससे लगभग 100 करोड़ रुपये की और नारकोटिक्स बन सकती है। इस ऑपरेशन में अफ्रीकी मूल के 9 आरोपियों को गिरफ्तार किए गए हैं।