vadh film

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) की उपलब्धियों की गूंज सिर्फ उत्तर प्रदेश और देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी हो रही है। मारीशस (Mauritius) में एसआर इंफोटेनमेंट के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्म ‘वध’ (Bhojpuri Movie ‘Vadh’) के प्रीमियर शो समारोह में प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी नीतियों और प्रदेश के विकास कार्यों का प्रचार-प्रसार किया गया। उत्तर प्रदेश की फिल्म पॉलिसी से प्रभावित मारीशस सरकार यूपी में 15 से 20 करोड़ रुपए का निवेश कर सकती है। इस पर वार्ता करने के लिए मारीशस सरकार की ओर से प्रतिनिधि नवंबर में प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि से चर्चा करने आ सकते हैं। 

    गौरतलब है कि वध टीम द्वारा मारीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन से भेंट के दौरान उन्हें रामजन्मभूमि का मॉडल, जय श्रीराम अंकित एक अंगवस्त्रम तथा यूपी की फिल्म पॉलिसी किताब भेंट की गई। हिंदू हाउस में आयोजित मारीशस के राष्ट्रीय दीवाली उत्सव में प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ को भी मंदिर का मॉडल, अंगवस्त्रम और पुस्तक भेंट की गई।

    वध टीम द्वारा राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन को श्री राम मंदिर का मॉडल भेंट करते हुए

    गिरमिटिया प्रवासियों के जीवन पर बनेगी कॉमर्शियल फिल्म

    समारोह के उद्घाटन भाषण में मुख्य अतिथि कला एवं संस्कृति मंत्री अविनाश तिलक ने यूपी की फिल्म पॉलिसी की सराहना करते हुए प्रदेश सरकार के सहयोस से गिरमिटिया प्रवासियों के जीवन पर कॉमर्शियल फिल्म बनाने की बात कही।