ayodhya
Pic: ANI

    नई दिल्ली/अयोध्या. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज यानी 6 दिसंबर मंगलवार को, यहां अयोध्या (Ayodhya) में बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी के चलते अयोध्या में हाई अलर्ट (High Alert) जारी है। इसके अलावा आज मथुरा में धारा 144 लागू की गई है। दरअसल, आज ही अखिल भारत हिंदू महासभा ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने और हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी है। इसके चलते यह अतिमहत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात हैं।

    वहीं आज उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जिले में श्री कृष्ण जन्मभूमि से सटी शाही ईदगाह में कांवड़ चढ़ाने जाते समय श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास से एक हिंदूवादी नेता सौरव शर्मा को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है। दरअसल शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा के पाठ के ऐलान के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह इलाके की सुरक्षा दो सुपर जोन, चार जोन और आठ सेक्टरों में बांटी गई है। 

    इसके साथ ही बाहरी जिलों से पुलिस बल भी अब मथुरा पहुंच गया है। लगभग 1,200 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए है। ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे और खुफिया एजेंसी अराजक तत्वों पर नजर रख रही हैं। फिलहाल जिले में धारा 144 लागू है।

    बताते चलें कि, अखिल भारत हिंदू महासभा के एक नेता ने बीते सोमवार को जिला प्रशासन को चेतावनी दी थी कि अगर 6 दिसंबर को उन्हें श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करने दिया गया तो वह आत्मदाह कर लेंगे। वहीं, इस पर मथुरा प्रशासन ने इस पर दावा किया है कि किसी भी व्यक्ति या संगठन को शांति व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द भंग करने की बिल्कुल भी छूट नहीं दी जाएगी।