PM Modi
ANI Photo

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कुशीनगर (Kushinagar Wedding Tragedy) में विवाह से पूर्व की एक रस्म के दौरान हुए हादसे में लोगों की मौत पर बृहस्पतिवार को शोक जताया और इसे हृदयविदारक बताया। कुशीनगर हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। राज्य प्रशासन ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। जबकि पीएम मोदी कुशीनगर में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये देने और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। 

    मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।”

    पीएम मोदी का ट्वीट-

    नौरंगिया टोला गांव में बुधवार रात करीब 10 बजे महिलाएं और लड़कियां कुएं के ऊपर लगे लोहे के जाल पर बैठकर विवाह संबंधी एक रस्म कर रही थीं। इसी दौरान जाल टूट गया और उस पर बैठे सभी लोग कुएं में जा गिरे। इस हादसे में 13 महिलाओं और बच्चों की मौत हो गईं।