UPGIS-2023, Minister Nandi, PM Modi

    Loading

    लखनऊ: निवेश के महाकुम्भ और उत्तर प्रदेश की समृद्धि के महोत्सव ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 (UP Global Investors Summit-2023) के उद्घाटन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Minister Nand Gopal Gupta Nandi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का स्वागत करते हुए कहा  कि मोदी जी की रूह में जज्बा है, जब ईमान का, क्यों न फिर डंका बजे दुनिया में हिन्दुस्तान का। मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वैश्विक सोच के कारण ही उत्तर प्रदेश में भव्य ग्लोबल इन्वेस्टर समिट हो रहा है। जिसमें यूनाइटेड किंगडम, जापान, आस्ट्रेलिया, इटली सहित 10 देशों के सम्मानित प्रतिनिधि पार्टनर कंट्री के रूप में उपस्थित हैं। दूरगामी दृष्टि और सही दिशा वाली डबल इंजन की सरकार के कारण हम सब आज इस विराट आयोजन के साक्षी बन रहें हैं।

    मंत्री नन्दी ने कहा कि एक ओर अयोध्या, काशी, मथुरा की दिव्यता प्रयाग का महाकुम्भ दुनियाभर में सनातन धर्म के मानने वालों को गद्गद कर रहा है। तो वहीं दूसरी ओर डिफेंस कॉरिडोर, डाटा सेंटर जेवर एयरपोर्ट, लॉजिस्टिक पार्क फार्मा पार्क, फिल्म सिटी जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाओं से इण्डस्ट्री, इन्फ्रास्ट्रक्चर और इकोनॉमी को भी उत्तरोत्तर नई ऊंचाई प्राप्त हो रही है। 

    वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने के मार्ग पर बढ़ रहा यूपी

    मंत्री नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने के महामार्ग पर ठोस कदमों के साथ आगे बढ़ रहा है। मंत्री नन्दी ने कहा कि निवेशक का संकल्प से सिद्धि और सिद्धि से समृद्धि की यात्रा में सहभागी बनने के लिए सभी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। मंत्री नन्दी ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मोदी जी के पास है जागीर जब ईमान की मुस्कुराये, फिर न क्यों तस्वीर हिन्दुस्तान की।