UP Assembly Election 2022 : Priyanka Gandhi's film twist in Uttar Pradesh election campaign, said- 'Mere Paas Bahan Hai'
File Pic

    Loading

    -राजेश मिश्र

    लखनऊ: आगामी विधानसभा चुनावों में 40 फीसदी टिकटों का आरक्षण, लड़कियों को स्मार्ट फोन, स्कूटी देने का वादा कर महिलाओं के बीच तेजी से अपनी जगह बना रहीं कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अब चित्रकूट (Chitrakoot) के घाट पर उनसे संवाद करेंगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार 17 नवंबर को चित्रकूट में महिलाओं के साथ ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूं’ संवाद करेंगी। यह कार्यक्रम बुधवार को दोपहर चित्रकूट के रामघाट (RamGhat) पर होगा जिसमें बड़ी तादाद में महिलाएं शामिल होंगी।

    यह जानकारी देते हुए कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन डॉ. पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी को बदहाली से निकालने की नयी उम्मीद बनकर आयी हैं। उन्हें लेकर महिलाओं में ख़ासा उत्साह है। उन्होंने ‘लड़की हूँ-लड़ सकती हूँ’ का जो नारा दिया है, वह महिला सशक्तीकरण का नया प्रतीक बन गया है। इसी अभियान के तहत चित्रकूट में ‘लड़की हूँ-लड़ सकती हूं’ संवाद आयोजित किया जा रहा। इस कार्यक्रम को लेकर क्षेत्र में काफ़ी उत्साह है। हज़ारों की तादाद में महिलाएं इस संवाद में हिस्सा लेंगी।

    लड़कियों को स्कूटी और स्मार्टफोन दिया जाएगा

    पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि यूपी की योगी सरकार ने जिस तरह से उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल दिया है उसका सबसे ज़्यादा खामियाज़ा महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है। प्रियंका गांधी ने अपने संघर्ष में उन्हें शामिल होने का आह्वान किया है जिसका व्यापक असर नज़र आ रहा है। कांग्रेस ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए पूरी योजना बनायी है। कांग्रेस ने आगामी चुनाव में 40 फ़ीसदी टिकट महिलाओं को देने का एलान किया है। इसके अलावा कांग्रेस सरकार बनने पर लड़कियों को स्कूटी और स्मार्टफोन दिया जायेगा। सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त होगी। नए सरकारी पदों में आरक्षण प्रावधानों के तहत 40 फ़ीसदी नियुक्ति महिलाओं को दी जायेगी। 

    हर साल तीन गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे

    आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दस हज़ार रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जायेगा। साथ ही वृद्धा और विधवा पेंशन एक हज़ार रुपये प्रतिमाह की जाएगी। इसके अलावा वीरांगनाओं के नाम पर प्रदेश के 75 दक्षता विद्यालय खोले जायेंगे। इसके अलावा हर साल तीन गैस सिलेंडर मुफ्त दिये जायेंगे। कांग्रेस मीडिया संयोजक ललन कुमार ने कहा कि महिलाओं को लेकर किए गये ये तमाम वादे केवल वादे नहीं हैं, बल्कि प्रियंका गाँधी की प्रतिज्ञाएँ हैं जिन्हें पूरा करने के लिए लाखों कांग्रेस जन रात-दिन एक कर रहे हैं। यूपी की महिलाएँ प्रियंका गाँधी के नेतृत्व में अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कुशासन का अंत करेंगी।