Akhilesh-Yadav Rahul Gandhi
राहुल गांधी और अखिलेश यादव

Loading

गाजियाबाद: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अमेठी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच बुधवार को कहा कि यह फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में होगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, वह उसे मानेंगे। राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से एक बार फिर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनके अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

दरअसल आज गाजियाबाद में राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बीजेपी पर निशाना साधा है। इस दौरान राहुल गांधी से सवाल पूछा गया क्या वह अमेठी से चुनाव लड़ेंगे? उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार नहीं किया। कांग्रेस नेता ने जवाब देते हुए कहा कि पार्टी जो भी आदेश देगी वे वही करेंगे। इस तरह के फैसले कांग्रेस पार्टी की CEC मीटिंग में लिए जाते हैं।

कांग्रेस ने फिलहाल अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में जब राहुल गांधी से अमेठी से चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ” हमारी पार्टी में सीईसी की बैठक में ये फैसले होते हैं। मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं वह करूंगा।” राहुल गांधी 2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य थे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।(एजेंसी)