सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election Results 2022)  में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है। राज्य में चुनावों के दौरान बुलडोजर बाबा की लगातार चर्चा हुई है। बीजेपी ने चुनाव प्रचार के दौरान इसे लेकर खूब बयानबाजी की। राज्य चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सीएम बनने जा रहे हैं। इससे पहले सीएम योगी को गोरखपुर के व्यापारियों ने चांदी का बुलडोजर (Silver Bulldozer) भेंट किया है। 

    ज्ञात हो कि योगी आदित्यनाथ को जब व्यापारियों की तरफ से चांदी का बुलडोजर भेंट के रूप में मिला तो वह भी मुस्करा उठे। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी ने चुनावों में प्रचंड जीत दर्ज की है। चुनाव नतीजों से साफ है कि बीजेपी अपने द्वारा किये गए कामों को जनता तक पहुंचाने में कामयाब रही है। इसके साथ ही सूबे में बीजेपी की जीत के बाद यहां बाजारों में बुलडोजर के रूप में खिलौनों की मांग में भी इजाफा हुआ है। योगी को लोग बुलडोजर बाबा भी कह रहे हैं। 

    गौर हो कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बाबा का बुलडोजर काफी चर्चा में रहा। पिछले पांच सालों में सूबे की भाजपा सरकार ने जमीनों पर कब्जा करने वाले और अपराधियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलवाने का काम किया है। साथ ही बुलडोजर का भी क्रेज चुनाव के दौरान काफी देखने को भी मिला। कई जगह तो युवा अपने शरीर पर बुलडोजर का टैटू भी बनवाते दिखे थे।