Fir
File - Photo

    Loading

    प्रयागराज: हंडिया विधानसभा क्षेत्र (Handia Assembly Constituency) में एक सभा के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान (Pakistan) जिंदाबाद के नारे लगाने के लिए पुलिस (Police) ने सात लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। हंडिया के क्षेत्राधिकारी डाक्टर भीम कुमार गौतम ने बताया, “पुलिस के संज्ञान में एक वीडियो आया जिसमें एक सभा के दौरान कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। वीडियो के आधार पर उन लोगों की पहचान कर सात लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।”

    उन्होंने बताया, “झंडे आदि के आधार पर वीडियो से प्रथम दृष्टया यह समाजवादी पार्टी की सभा प्रतीत होती है। हालांकि वीडियो में पार्टी का प्रत्याशी दिखाई नहीं दे रहा है।” गौतम ने बताया कि रविवार को मतदान होने की वजह से नामजद लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द इन लोगों की गिरफ्तारी करेगी।

    वहीं हंडिया विधानसभा सीट से सपा के उम्मीदवार हाकिम लाल बिंद ने इस वीडियो का पूरी तरह से खंडन करते हुए आरोप लगाया, “यह वीडियो भाजपा के लोगों द्वारा ‘डब’ कराके जारी किया गया है जिसका मकसद इस चुनाव को हिंदू बनाम मुस्लिम करना था।”

    उन्होंने कहा कि नामजद रिपोर्ट दर्ज करने से पहले पुलिस को वीडियो की सत्यता की जांच करनी चाहिए थी। पार्टी अपने स्तर पर इस वीडियो की जांच करा रही है। उन्होंने दावा किया, “मेरी किसी भी सभा में कहीं भी इस तरह के नारे नहीं लगे।” (एजेंसी)