rajnath
File Photo

    Loading

    लखनऊ. रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शनिवार को विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress), सपा (SP), बसपा (BSP) आदि पार्टियां तुष्टिकरण की राजनीति करती हैं, लेकिन भाजपा ‘जस्टिस टू आल’ (सभी के साथ न्याय) करती है। लखनऊ उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करिश्माई व्यक्ति बताया।

    उन्होंने कहा कि 2014 के पहले दुनिया भारत की नहीं सुनती थी, लेकिन अगर आज भारत कुछ बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है। रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में नकली समाजवादियों ने जनता की आंख में धूल झोंककर सरकार चलाई है। उन्होंने दावा किया कि भारत आत्मनिर्भर बन रहा है और कुछ वर्षों में ऐसी स्थिति होने जा रही है कि हम गोला, बारूद, मिसाइल, टैंक आदि न केवल अपने देश के लिए बनाएंगे, बल्कि निर्यात भी करेंगे।

    राजनाथ ने कहा कि रक्षा कॉरिडोर का निर्माण जारी है और हम ब्रह्मोस मिसाइल बना रहे हैं, जो 800 किलोमीटर तक की दूरी पर दुश्मनों पर वार करने में सक्षम है। उन्‍होंने कहा कि पहले विदेश से हथियार खरीदने पड़ते थे, लेकिन अब भारत में ही तकरीबन 200 तरह के रक्षा उपकरण तैयार होंगे।

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ करते हुए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में यूपी में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है, विकास की पहली शर्त ही कानून-व्यवस्था होती है और यूपी में इसे पटरी पर लाया गया है। रक्षा मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि जिस तहजीब, नजाकत और नफासत की चर्चा दुनिया में होती है, वह किसी भी सूरत में समाप्त नहीं होनी चाहिए।

    लखनऊवासियों से भावुक अंदाज में जाति, धर्म और संप्रदाय से ऊपर उठकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए उन्‍होंने कहा कि हमारी संस्कृति ऐसी है, जहां पूरे विश्व को एक परिवार माना जाता है। (एजेंसी)