Special ritual, cleanliness, service, CM Yogi

Loading

  • गोरखनाथ मंदिर परिसर में नगर निगम के कैम्प कार्यालय का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन
  • सफाई गाड़ियों को दिखाई हरी झंडी, जरूरतमंद लोगों में वितरित किए कंबल व ऊनी वस्त्र
  • मासूम बच्चों को अपने हाथ से खिचड़ी परोसकर दिया सीएम ने

गोरखपुर: लोक आस्था से तरंगित खिचड़ी मेले को लेकर वैश्विक ख्याति वाले गोरखनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का उफान उमड़ने लगा है। मेले को जीरो वेस्ट उत्सव बनाने तथा यहां आने वाले जरूरतमंद श्रद्धालुओं की सेवा के लिए नगर निगम के अनुष्ठान का शुभारंभ रविवार सुबह गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। सीएम योगी ने इस दौरान जरूरतमंद लोगों के बीच ऊनी वस्त्र, शॉल व कंबल वितरित किए और मासूमों को अपने हाथ से खिचड़ी प्रसाद परोसा। 

खिचड़ी मेले को लेकर नगर निगम ने गोरखनाथ मंदिर में एक अस्थायी कैम्प कार्यालय स्थापित किया है। प्रदेशव्यापी वृहद एवं विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारंभ करने के लिए अयोध्या रवाना होने से पूर्व नगर निगम के इस अस्थायी कैम्प कार्यालय का उद्घाटन आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस अवसर पर उन्होंने आरआरआर सेंटर का भी शुभारंभ किया और नगर निगम की सफाई गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

सीएम योगी ने मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने के लिये नगर निगम के द्वारा कपडे के बैग उपलब्ध कराने के लिए लगाये गये आटोमैटिक वेंडिंग मशीन का शुभारभ भी किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जरुरतमंदों में कंबल व ऊनी वस्त्र वितरित किए और बच्चों को प्यार, दुलार व आशीर्वाद देते हुए खिचड़ी प्रसाद परोसकर खिलाया। इस अवसर पर महापौर डा. मंगलेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।