SP Bhagva Karykrta, UP News, UP, Unnao News, Unnao
Pic Source - Twitter

Loading

उन्नाव: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जिले (Unnao district) में रह रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह दिखने वाले सपा के ‘भगवा’ कार्यकर्ता की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई। उनके संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ने सनसनी पैदा कर दी है। सपा कार्यकर्ता की पत्नी ने दबंगो द्वारा पीट-पीट कर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं सपा प्रमुख आखिलेश यादव ने भी मामले में ट्वीट कर हत्या का आरोप लगाया है और जांच की मांग की है।

 अस्पताल पहुंचते ही सपा कार्यकर्ता की मौत
उन्नाव के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के चौपई गांव में रहने वाले सुरेश उर्फ सुरेश योद्धा की गुरुवार देर शाम जिला अस्पताल में मौत हो गई। सुरेश समाजवादी पार्टी का भगवा कार्यकता भी था। सुरेश की पत्नी सरिता ने बताया कि शाम को हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल की इमर्जेंसी लेकर पहुंची। जंहा डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

वीडियो बनाने पर हुई थी मारपीट
पत्नी सरिता ने बताया कि 27 जुलाई को गांव में बन रही चौकी का वीडियो बनाने पर पड़ोसियों से मारपीट हो गई थी। 28 जुलाई को दबंगों ने फिर से सुरेश को पीटा। एफआईआर करवाने थाना गई तो  पुलिस सुलह-समझौते का दबाव बनाया। वह सुलह नहीं की। तब से इलाज कराया जा रहा है। गुरुवार को अचानक सुरेश की हालत बिगड़ी तो अस्पताल लेकर पहुंचे ही उनकी मौत हो गई।

अखिलेश यादव ने जांच की मांग की
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने देर शाम ट्वीट कर सुरेश को श्रद्धांजलि दी और कहा कि सपा के प्रचारक के रूप में अपनी अलग पहचान बनाने वाले सुरेश ठाकुर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। सपा प्रमुख ने सरकार से अपील की कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 

पुलिस ने हार्ट अटैक को बताया मौत का कारण 
दूसरी ओर उन्नाव पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सुरेश की मौत हार्ट अटैक आने की वजह से हुई है। पीएम में  हार्ट अटैक  की पुष्टि हुई है और शरीर में कहीं भी चोट के निशान नहीं मिले हैं।