barabanki

Loading

नई दिल्ली/बाराबंकी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के बाराबंकी (Barabanki) में देर रात एक 3 मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई है। बताया जा रहा है कि, इस दुर्घटनाग्रस्त बिल्डिंग के मलबे से करीब 12 लोगों को निकाला गया है। वहीं सभी घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती गया है। इनमे से एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई है। वहीं अभी भी 4 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। फिलहाल मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटे हैं। SDRF की टीम भी राहत काम में लग चुकी है।

मिली खबर के अनुसार यह घटना फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के कस्बे की है। यहां  देर रात  हाशिम का तीन मंजिला मकान रात को अचानक भरभराकर गिर गया। जब हादसा हुआ उस वक्त घर में सभी लोग सो रहे थे। आसपास के लोगों ने बताया कि धमाके जैसी तेज आवाज से उनकी नींद खुली। बाहर निकलकर देखा तो हाशिम का पूरा मकान गिर चुका था।वहीं इस भयंकर घटना से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। डॉयल-112 को सूचना दी। थोड़ी ही देर में पुलिस, फायर ब्रिगेड और प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए। 

घटना पर जानकारी देते हुए बाराबंकी के SP दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि, “तड़के करीब 3 बजे हमें बाराबंकी में एक इमारत ढहने की सूचना मिली।हमने 12 लोगों को बचाया है।।।हमें जानकारी मिली है कि 3-4 लोग अभी भी मलबे में फंसे होने की संभावना है। SDRF की टीम मौजूद है। घटनास्थल पर NDRF की टीम भी जल्द ही पहुंचेगी।जिन 12 लोगों को बचाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया, उनमें से 2 की मौत हो गई है।” इधर आसपास के लोगों ने जानकारी दी कि, यह बिल्डिंग अभी कुछ साल पहले ही बनी थी। जर्जर नहीं थी, लेकिन पूरा तीन मंजिला मकान कैसे गिरा। यह कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।