बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, अब तक स्वामी प्रसाद मौर्य सहित इन 10 विधायकों ने पार्टी को कहा अलविदा; देखें लिस्ट

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के ऐलान के साथ ही बीजेपी (BJP) में भगदड़ मची हुई है। पार्टी से एक के बाद एक 10 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। इसकी शुरूआत सबसे पहले योगी कैबिनेट में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya) ने की है। मौर्य के इस्तीफा देने के बाद लगातार बीजेपी (BJP) विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं। 

    ज्ञात हो कि लगातार बीजेपी विधायकों के इस्तीफे से पार्टी डैमेज कंट्रोल में जुटी हुई। बीजेपी छोड़ने वाले मंत्री धर्म सिंह सैनी ने एक बयान में कहा है कि 20 जनवरी तक एक मंत्री और तीन-चार विधायक बीजेपी का साथ छोड़ देंगे। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो आने वाले समय में साफ हो पाएगा। 

    यूपी में जिन लोगों ने बीजेपी छोड़ी है उसकी लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य (मंत्री), दारा सिंह चौहान (मंत्री), धर्म सिंह सैनी (मंत्री) सहित विधायकों में मुकेश वर्मा, रोशनलाल वर्मा, बृजेश प्रजापति, भगवती सागर, विनय शाक्य, बाला प्रसाद अवस्थी, अवतार सिंह भड़ाना का समावेश है। एक तरफ जहां बीजेपी छोड़कर विधायक भाग रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ ने पार्टी का दामन थामा है। कांग्रेस विधायक नरेश सैनी, सपा विधायक हरिओम यादव बीजेपी में शामिल हुए हैं। हरिओम यादव मुलायम सिंह यादव के समधी हैं।