मुकेश सहनी (Photo Credits-Facebook)
मुकेश सहनी (Photo Credits-Facebook)

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए अब कुछ ही महीनों का समय बचा हुआ है। लेकिन इससे पहले ही राज्य का सियासी पारा गरमाया हुआ है। लखीमपुर में हुई हिंसा को लेकर सियासी दौरे हो रहे हैं। इन सब के बीच बिहार में एनडीए (NDA) की सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने यूपी चुनाव में उतरने की घोषणा कर दी है। मुकेश सहनी की पार्टी का कहना है कि वह 165 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने जा रहे हैं। हालांकि पार्टी ने किसी भी अन्य दल से गठबंधन नहीं किया है। 

    ज्ञात हो कि यूपी चुनाव के मद्देनजर वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी कई रैलियां सूबे में करने जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार सहनी 9 अक्टूबर से रैलियों की शुरूआत करने जा रहे हैं। यूपी चुनाव में वीआईपी ‘आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं’ के मुद्दे के साथ चुनाव में उतरने जा रही है। पार्टी के कहना है कि इस मसले को लेकर राज्य की जनता खासकर निषाद समाज को हम जागरूक करने का काम करेंगे। 

    ज्ञात हो कि यूपी चुनाव में पार्टी 165 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाने जा रही है। जिसका मुख्य उद्देश्य निषाद समाज को आरक्षण दिलाना है। वीआईपी चीफ कल यानि 9 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चुनावी सभाएं करेंगे और पार्टी के पक्ष में माहौल बनायेंगे।