पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) पर करारा हमला करते हुए कहा कि अपनी तिजोरी भरने और आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए सत्ता चाह रहे ‘लाल टोपी’ वाले लोग उत्तर प्रदेश के लिए ‘खतरे की घंटी’ हैं। प्रधानमंत्री ने गोरखपुर में एम्स, खाद कारखाने और आईसीएमआर के क्षेत्रीय केंद्र का लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में पूर्ववर्ती सपा सरकार पर एम्स के लिए जमीन देने में आनाकानी करने का आरोप लगाया और कहा, ‘‘लोहिया जी और जयप्रकाश नारायण के आदर्शों और अनुशासन को यह लोग कब से छोड़ चुके हैं। आज पूरा उत्तर प्रदेश अच्छी तरह जानता है कि ‘लाल टोपी’ वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है, उनको आपके दुख तकलीफ से कोई लेना देना नहीं है।”  

    मोदी ने सपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘लाल टोपी वालों को सत्ता चाहिए। घोटालों के लिए, अपनी तिजोरी भरने के लिए, अवैध कब्जों के लिए, माफियाओं को खुली छूट देने के लिए। लाल टोपी वालों को सरकार बनानी है आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए, उन्हें जेल से छुड़ाने के लिए इसलिए याद रखिये कि लाल टोपी वाले ‘यूपी के लिए रेड अलर्ट’ हैं, यानी ‘खतरे की घंटी’ हैं।” गौरतलब है कि लाल टोपी समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की पहचान है। 

    मोदी ने आरोप लगाया, ‘‘उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान नहीं भूल सकते कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार से पहले की जो सरकारें थीं, उन्होंने कैसे गन्ना किसानों को पैसे के भुगतान में रुला दिया था। किस्तों में जो पैसा मिलता था, उसमें भी महीनों का अंतर होता था। उत्तर प्रदेश में चीनी मिलों को लेकर कैसे-कैसे खेल होते थे। क्या-क्या घोटाले किए थे। इससे पूरे उत्तर प्रदेश के लोग अच्छी तरह परिचित हैं।”  

    मोदी ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘हमारी डबल इंजन की सरकार आपकी सेवा करने में जुटी है। आपको विरासत में जो मुसीबतें मिली हैं, हम नहीं चाहते कि वह मुसीबतें विरासत में आपकी संतानों को मिलने की नौबत आये। पहले की सरकारों के वह दिन भी देश ने देखे हैं जब अनाज होते हुए भी गरीबों को नहीं मिलता था। आज हमारी सरकार ने सरकारी गोदाम गरीबों के लिए खोल दिए हैं। और योगी जी पूरी ताकत से हर घर तक अन्न पहुंचाने में जुटे हुए हैं। इसका लाभ उत्तर प्रदेश के लगभग 15 करोड़ लोगों को हो रहा है।”  

    प्रधानमंत्री ने दावा किया कि पहले की सरकारों ने अपराधियों को संरक्षण देकर उत्तर प्रदेश का नाम बदनाम कर दिया था। उन्होंने कहा, ‘‘आज माफिया जेल में हैं और निवेशक दिल खोलकर उत्तर प्रदेश में निवेश कर रहे हैं। यही ‘डबल इंजन का डबल विकास’ है। इस पर जनता को विश्वास है और हमें उम्मीद है कि आपका आशीर्वाद आगे भी मिलता रहेगा।”