YOGI-AKHILESH
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/लखनऊ. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक अब एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि, प्रदेश के पहले चरण के चुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल का गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने वाला है. 

    गौरतलब है कि पहले चरण में उत्तरप्रदेश ने आगामी 10 फरवरी को प्रदेश की 58 सीटों पर मतदान होंगे.कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंटरव्यू में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अब कहा कि राज्य के लोग बदलाव और विकास चाहते हैं. वह समाजवादी पार्टी और RLD गठबंधन को सपोर्ट करेंगे. यही कारण है की हेलीकॉप्टरों में यात्रा करने वाले बड़े-बड़े नेताओं को अब छोटी-छोटी गलियों में अब कैंपेन करना पड़ रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि हमने पूर्व में अपने सभी चुनावी वादों को अपने दम पर पूरा करके दिखाया है.

    इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी चुनाव ऐसे मुद्दों पर लड़ना चाहती जिनका विकास से कोई मतलब नहीं है, क्योंकि विकास को लेकर, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है. साथ ही लखीमपुर खीरी कांड और हाथरस दुष्कर्म कांड को लेकर भी अखिलेश ने निशाना साधते हुए कहा कि, “हमें ना सुने, आप नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) का डेटा देखें, महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराध को लेकर के मुख्यमंत्री क्या कहेंगे? वहीं अब तो महिलाओं के लिए शुरू की गई 1090 हेल्पलाइन नंबर को भी बंद कर दिया, आखिर क्यों ऐसा किया.”

    अखिलेश यादव: BJP को पहले से पता था कि चुनाव प्रचार डिजिटल होंगे

    इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि चुनाव आयोग की औपचारिक घोषणा से पहले ही BJPजानती थी कि कि इस बार चुनाव अभियान डिजिटल होगा. उन्होंने कहा कि, उनके पास अपने अभियान संदेश को विभिन्न हिस्सों में ले जाने के लिए अनेक वैन-गाड़ियां आदि  हैं. वे इतनी जल्दी उस डिजिटल बुनियादी ढांचे के साथ कैसे तैयार थे? कोई भी इसे कम से कम दस दिनों में नहीं कर सकता. उन्हें पहले से पता था कि अभियान डिजिटल होगा. उन्होंने यह भी कहा कि BJP ने जानबूझकर रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि उन्हें पता था कि उनकी रैली में ज्यादा से ज्यादा खाली कुर्सियां ही दिखेंगी.