DIMPLE-YADAV
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली. बीते गुरूवार को जहां यूपी के झांसी में गैंगस्टर अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे असद (Asad Encounter) के एनकाउंटर हुआ है। वहीं इस एनकाउंटर को लेकर अब राज्य में जबरदस्त राजनीति शुरू है। जहां एक तरफ AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस मुद्दे पर सवाल उठाया है। वहीं अब मुद्दे पर समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने साफ़ कहा कि, BJPके सत्ता में आने के बाद से अब राज्य में जमकर फर्जी मुठभेड़ हो रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले  ओवैसी ने एनकाउंटर के लोकेशन, हेलमेट, और फुटेज को लेकर सवाल किए थे। दरअसल ओवैसी ने बीते गुरुवार को कहा था कि जब आपके पास आरोपी के खिलाफ सबूत थे तो आप उसको सजा दिलवा सकते थे। मेरी भी गाड़ी पर गोलियां चलाई गईं तो इसका मतलब हुआ कि, मैं आकर कहूं कि आप उनका एनकाउंटर कर दीजिए, ऐसा नहीं होता है।

वहीं अब उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने मुखर होते हुआ कहा है कि, BJP के सत्ता में आने के बाद से राज्य में अनेकों फेक एनकाउंटर किए जा रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी शुरू से ही यही कहती आ रही है और अब यह घटना (असद और गुलाम का एनकाउंटर) इस बात को साफ तौर पर साबित करती है।

हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने STF एनकाउंटर के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल, बीते दिन STF द्वारा अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम का किए गए एनकाउंटर के बाद विपक्ष की ओर से इस घटनाक्रम को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।